सैफ से शादी तो करेंगी करीना पर इस्लाम नहीं अपनाएंगी

सैफ से शादी तो करेंगी करीना पर इस्लाम नहीं अपनाएंगीमुंबई: सैफ अली खान के साथ बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर शादी के बंधन में तो जरूर बंधेगी लेकिन धर्म परिवर्तन नहीं करेंगी। दोनों की शादी 16 अक्टूबर को पटौदी पैलेस में होगी।

करीना ने साफ कर दिया है कि वह अपनी होने वाली सास यानी शर्मिला टैगोर की तरह इस्लाम धर्म कबू

India.com

ल नहीं करेंगी और न ही अपना नाम बदलेंगी क्योंकि यही उनकी पहचान है। वह हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक शादी करने के संकेत भी दे चुकी हैं।

वैसे इस मामले में सैफ अली खान भी उनके साथ हैं और उनकी ओर से भी करीना पर धर्म परिवर्तित करने का कोई दबाव नहीं है। सैफ ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि दो अलग-अलग धर्म के लोग जब शादी करते हैं तो दिक्कतें आती हैं, लेकिन मैं कभी नहीं चाहूंगा कि करीना अपना धर्म बदले। मैं इन बातों में कोई विश्वास नहीं रखता। यानी सैफ की भावनाएं भी वहीं है जो करीना चाहती है।

गौरतलब है कि सैफ के माता-पिता शर्मिला टैगौर और मंसूर अली खान पटौदी का 1969 में पारंपरिक तरीके से निकाह हुआ था। रवींद्रनाथ टैगोर के परिवार से ताल्लुक रखने वाली शर्मिला ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम आयशा बेगम रख लिया था। इसी तरह 1991 में सैफ की अमृता सिंह के साथ पहली शादी मुस्लिम रीति रिवाज के मुताबिक हुई थी। सिख परिवार में पली बढ़ी अमृता ने शादी से पहले धर्म परिवर्तन कर लिया था। (एजेंसी)

0 Shares

You must be logged in to post a comment Login