राजेश खन्ना के बंगले को लेकर अनीता आडवाणी ने भेजा नोटिस

 

 

मुंबई :- राजेश खन्ना के निधन के बाद उनकी संपत्ति को लेकर विवाद उठने लगे हैं। राजेश खन्ना के साथ पिछले आठ साल तक रहीं अनीता आडवाणी ने उनकी मौत से एक दिन पहले खन्ना परिवार को कानूनी नोटिस भेज दिया था। अनीता ने यह नोटिस खुद को बांद्रा में कार्टर रोड स्थित आशीर्वाद बंगले से बाहर निकाले जाने से रोकने के लिए भेजा था।

राजेश खन्ना अपने पीछे करीब 200 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं। उनके नाम पर वरसोवा में फ्लैट, मड आइलैंड में बंगला, लिंकिंग रोड पर ऑफिस स्पेस, चेन्नै में प्रॉपर्टी, आशीर्वाद थिएटर के अलावा अंधेरी स्थित फिल्मालय में भी उनकी थोड़ी हिस्सेदारी थी।

अनीता के करीबी सूत्रों के मुताबिक राजेश खन्ना का परिवार उन्हें आशीर्वाद से बेदखल करने की कोशिश कर रहा है। अनीता की ओर से राजेश खन्ना के परिवार को भेजे गए नोटिस में घरेलू हिंसा अधिनियम का भी जिक्र है। घरेलू हिंसा अधिनियम की धारा 19 के मुताबिक पीड़ित को साझे घर से बाहर नहीं किया जा सकता।

अनीता के करीबी सूत्र बताते हैं कि बीमार होने से पहले राजेश अनीता के साथ सैर, डिनर और ड्राइव पर जाते थे। जब वे अस्पताल में थे, तब अनीता अक्सर उन्हें देखने जाया करती थीं।

राजेश खन्ना की अंतिम इच्छा थी कि उनके बाद उनका बंगला आशीर्वाद म्युज़ियम में तब्दील कर दिया जाए। आशीर्वाद को राजेश खन्ना ने राजेंद्र कुमार से खरीदा था। राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं चाहता हूं कि आशीर्वाद में राजेश खन्ना म्युज़ियम बने। मेरी बेटियों के पास मकान हैं। उन्हें मेरी संपत्ति की जरूरत नहीं है। लेकिन आखिरी फैसला उन्हें लेना होगा क्योंकि मेरे बाद विरासत उन्हीं के हाथों में रहेगी |

राजेश खन्ना के बंगले को लेकर अनीता आडवाणी ने भेजा नोटिस
0 Shares

You must be logged in to post a comment Login